दुबई में घूमने जा रहे है तो यह सब भूलकर भी न करे

दुबई दुनिया की एक जानी मानी घूमने की जगह हैं और यहाँ हमेशा सैलानियों का जमघट लगा रहता हैं। और अगर आप भी दुबई घूमने के बारे में सोच रहे हैं तो आप इन बातो का ध्यान जरूर रखे नहीं तो आप एक बहुत बड़ी मुसीबत में पड़ सकते हैं और इतना ही नहीं आपको जेल भी हो सकती हैं

आइए हम बताते हैं आपको की दुबई घूमते वक्त आपको किन चीजों का ध्यान रखना चाहिए

​पब्लिक में किस (KISS) करना
दुबई में एक कानून है PDA जिसका मतलब हैं की पब्लिक डिस्प्ले ऑफ़ अफेक्शन यानि की आप पब्लिक में किसी को भी kiss नहीं कर सकते चाहे वो आपकी पत्नी ही क्यों न हो। अगर आपने ऐसा किया तो आपको अरेस्ट करके जेल में भी डाला जा सकता हैं।

हाथ पकड़ना (PDA)
(PDA) के अनुसार अगर अपने लाइफ पार्टनर का हाथ पकड़ कर भी चलते हैं तो भी आपको अरेस्ट किया जा सकता हैं। इसलिए अगर आप हनीमून का प्लान बना रहे हैं तो दुबई उन जगहों में से नहीं है।

दुबई के खिलाफ कुछ नहीं
अगर आप अभिव्यक्ति की आजादी से प्यार करते हैं तो दुबई आपके लिए बिलकुल भी अच्छी जगह नहीं है क्यूंकि अगर आपने गलती से भी यूनाइटेड अरब अमीरात के खिलाफ किसी भी सोशल मीडिया प्लैटफॉर्म्स पर कुछ भी लिखा हैं तो आपको जेल में भी डाला सकता हैं क्यूंकि वह अभिव्यक्ति की आजादी जैसा कुछ भी नहीं है।

सड़कों पर नाचना
हिंदुस्तान में आपने देखा होगा की कई लोग सड़क पर नाच रहे होते हैं लकिन दुबई में सड़को पर नाचना एक दंडनीय अपराध हैं क्यूंकि ऐसा करके आप वह की पब्लिक की शांति में बाधा डाल रहे हैं। दुबई में ढेरों पब और बार हैं लकिन आप नशे में भी सड़को पर नाच नहीं सकते। अगर ऐसा किया तो आपको जेल की हवा खानी पड़ सकती है।

अविवाहितों का होटेल रूम शेयर करना
अगर आप शादीशुदा नहीं है और अपनी गर्लफ्रेंड के साथ एक होटल में रूम शेयर करना चाहते हैं तो समझ लीजिये की आप मुसीबत में फंसने वाले हैं। हालांकि कुछ होटेल ऐसे हैं, जहां अविवाहित लोग रूम शेयर कर सकते हैं, लेकिन ज़्यादातर मामलों में विवाद पैदा हो जाता है।

तो दुबई में घूमते वक्त आपको इन चीजों का ध्यान रखना चाहिए नहीं तो जेल की हवा कहानी पड़ सकती हैं।

Please follow and like us:

Related posts

Leave a Comment