जानिए जियो फ़ोन से इंटरनेट कैसे शेयर करे।

क्या आप जानते हैं की अब आप अपने छोटे से जियो फ़ोन से भी इंटरनेट शेयर कर सकते हैं क्यूंकि अब रिलायंस जियो ने एक ऐसा अपडेट दिया हैं जिससे आप इंटरनेट शेयर कर सकते हैं।

जब लोगो ने रिलायंस जियो का 1500 रूपये वाला फ़ोन खरीदा तो सबका सिर्फ एक ही सवाल था की जियो फ़ोन से इंटरनेट कैसे शेयर करे। लोगो ने जियो फ़ोन से इंटरनेट शेयर करने के लिए तरह तरह के उपाय खोजे। लकिन सब व्यर्थ। लकिन रिलायंस जियो ने फ़ोन से इंटरनेट शेयर करने की समस्या का समाधान दे दिया हैं।

एक तरफ तो reliance jio vowifi ला रहा हैं जिससे बिना नेटवर्क के भी कॉल कर सकते हैं वही दूसरी तरफ अब आप अपने जियो के फ़ोन से भी इंटरनेट शेयर कर सकते हैं। हालांकि अभी reliance jio की तरफ से कोई आधारिक बयान नहीं आया हैं। लेकिन मार्किट में मौजूद कई मीडिया प्लेटफार्म की रिपोर्ट्स के अनुसार जियोफोन में अब यह हॉटस्पॉट का फीचर आ गया है, जिसकी सहायता से अब आप अपने जिओ फ़ोन का इंटरनेट शेयर कर सकते हैं । यानी, जियोफोन के जरिए ही दूसरे किसी फोन में इंटरनेट चलाया जा सकेगा।

जियो फ़ोन से इंटरनेट शेयर कैसे करे
जियो फ़ोन से इंटरनेट शेयर करने के लिए आपको अपने छोटे जियो फ़ोन के सॉफ्टवेयर को अपडेट करना होगा। और यह अपडेट आपको जियो के दोनों फ़ोनस में मिलेगा यानि की जियोफोन और जियोफोन 2 में। लकिन आपको यह जा/नकार मायूसी होगी की इस अपडेट को अभी सभी फोन्स में नहीं भेजा गया हैं। और इस अपडेट को सभी यूजर्स के लिए कब तक भेजा जायेगा इसके बारे में कोई जानकारी नहीं है।

जिओ फ़ोन में इंटरनेट शेयर कैसे करे और हॉटस्पॉट का इस्तेमाल कैसे करे।
फोन की ‘सेटिंग’ में जाकर ‘नेटवर्क एंड कनेक्टिविटी’ मेनू के अंदर ‘इंटरनेट शेयरिंग’ के ऑप्शन पर टैप करें।

यहां पर ‘वाई-फाई हॉटस्पॉट’ का ऑप्शन दिखेगा, जिसपर टैप कर ‘ऑन’ या ‘ऑफ’ कर सकते हैं।

यहीं पर अपने हॉटस्पॉट नेटवर्क का नाम और पासवर्ड बदलने का ऑप्शन भी मिलेगा।

Please follow and like us:

Related posts

Leave a Comment