100 मेगापिक्सल कैमरे वाला स्मार्टफोन भी आने वाला हैं

अभी तक बाजार में ज्यादा से ज्यादा 48 मेगापिक्सल कैमरे वाले स्मार्टफोन्स ही खरीदने के लिए उपलब्ध हैं और 48 मेगापिक्सल कैमरे वाले स्मार्टफोन Vivo, Honor और mi Redmi के फ़ोन्स में आ रहा हैं। इतना ही नहीं अब कम्पनिया इस कोशिश में लगी हुई हैं की कौन सबसे पहले 48 मेगापिक्सल कैमरे से भी ज्यादा मेगापिक्सल वाला कैमरा लाये। जिसे देखकर अब आप बस यही कह सकते हैं की आने वाले दिनों में आपको लगभग 100 मेगापिक्सल कैमरे वाला स्मार्टफोन भी देखने को मिल जाये। लकिन इस 100 मेगापिक्सल कैमरे वाले स्मार्टफोन को कौन सी कंपनी लांच करेगी बस इसकी जंग अब स्टार्ट हो चुकी हैं।

100 मेगापिक्सल कैमरे वाले स्मार्टफोन की खबर की पुस्टि अभी हाल ही में क्वालकॉम कंपनी के प्रॉडक्ट मैनेजमेंट के सीनियर डायरेक्टर जूड हीप ने कहा, ‘हमारे प्लैटफॉर्म्स स्मार्टफोन्स के लिए 192 मेगापिक्सल तक के कैमरा रेजॉलूशन को सपॉर्ट कर सकते हैं। लेकिन लेटेस्ट कैमरा सेंसर द्वारा ऑफर किया जा रहा अधिकतम रेजॉलूशन 48 मेगापिक्सल ही है। इसीलिए अभी OEM केवल 48 मेगापिक्सल रेजॉलूशन ऑफर कर रहे हैं।’

इतना ही नहीं जूड ने आगे कहा, आप लोग बस देखते रहिये इस ‘साल 2019 के अंत तक 64 मेगापिक्सल या फिर 100 मेगापिक्सल से ज्यादा रेजॉलूशन वाले कैमरा फोन आ सकते हैं। हालांकि 192 मेगापिक्सल वाले कैमरा फोन को आने में अभी कुछ और वक्त लग सकता है।’ इसके साथ ही जूड ने कहा कि क्वालकॉम का अगला फ्लैगशिप चिपसेट स्नैपड्रैगन 865 के नाम से आ सकता है। इस चिपसेट की सबसे खास बात होगी कि यह 192 मेगापिक्सल कैमरा के साथ ही HDR 10 विडियो रिकॉर्डिंग को भी सपॉर्ट करेगा।

तो अगर आप बेहतरीन पिक्चर लेने के शौकीन है तो बस थोड़ा सा इंतजार और कीजिये क्यूंकि जल्दी ही मोबाइल कम्पनिया 100 मेगापिक्सल कैमरे वाला स्मार्टफोन भी लाने वाली हैं।

Please follow and like us:

Related posts

Leave a Comment