पार्टनर के साथ सोने का तरीका आपके रिश्ते के बारे में बहुत कुछ कहता है

क्या आप जानते हैं की शादीशुदा लाइफ आपके सोने का तरीका आपके रिश्ते के बारे में बहुत कुछ कहता हैं। चाहे आप पार्टनर की तरफ मुंह करके सोते हैं, उनकी तरफ पीठ करके सोते हैं, पार्टनर के सीने पर सिर रखकर सोते हैं या फिर किसी और तरीके से सोते हैं। यह सब सोने का तरीका आपके रिश्ते आपके पार्टनर के साथ कैसे हैं बता देता हैं।

​बांहों में भरकर सोना

इस तरह सोना एक सबसे क्लासिक स्लीपिंग पोजिशन मानी जाती हैं । और अगर आप बॉडी लैंग्वेज एक्सपर्ट्स की मानें तो इस स्लीपिंग पोजिशन से यह पता चलता है कि एक पार्टनर दूसरे पार्टनर के प्रति बेहद प्रोटेक्टिव नेचर वाला है। ये बेहद सेन्शुअल और सेक्शुअल स्लीपिंग पोजिशन है जो यह बताती है कि आपको अपने पार्टनर पर विश्वास है। हालांकि इस बात का ध्यान रखें कि यह स्पूनिंग पोजिशन चेज में न बदल जाए।

पीठ टच करते हुए सोना

यह पोजीशन दुनिया की दूसरे सबसे बेहतरीन सोने का तरीका हैं। और इसका मतलब यह है कि दोनों पार्टनर एक दूसरे के प्रति रिलैक्स्ड और कंफर्टेबल महसूस करते हैं और नए रिश्ते में यह पोजिशन बेहद कॉमन है।

एक दूसरे से लिपटकर सोना

एक दूसरे से लिपटकर सोने वाली स्लीपिंग पोजिशन भले ही आपको बड़ी रोमांटिक लगती हो और इसमें इंटिमेसी बहुत ज्यादा फील होती हो। लेकिन सच ये है कि इस पोजिशन में सोने वाले कपल्स भले ही रात की शुरुआत एक दूसरे की तरफ फेस करते हुए साथ में लिपटकर करें लेकिन इस पोजिशन में वे 10-15 मिनट से ज्यादा नहीं सो पाते। ऐसा इसलिए क्योंकि दोनों को ही उलझन महसूस होती है। इस पोजिशन में सोने वाले कपल्स इंटिमेसी और इंडिपेंडेंस के बीच समझौता करते हैं।

​सीने पर सिर रखकर सोना

इस तरह से सोना स्वीट और रोमांटिक तो लगता हैं लकिन यह होता सिर्फ कुछ ही कपल्स के साथ हैं। ऐसा खासकर तब होता हैं हनीमून पीरियड हों या फिर रिश्ते को दोबारा मौका दे रहे हों या फिर अपने पार्टनर को बहुत ज्यादा प्यार करते हो और उनके साथ ऐसे सोना पसंद करते हैं।

बिना ​टच किए एक दूसरे की तरफ फेस करके सोना

दोनों पार्टनर अगर एक दूसरे की तरफ फेस करके सोते हैं लेकिन दोनों की बॉडी एक दूसरे को टच नहीं कर रही है तो इसका मतलब है कि उनका रिश्ता इमोशनली डिमांडिंग है। साथ ही इसका यह भी मतलब हो सकता है कि आपके रिश्ते में इंटिमेसी की कमी है।

Please follow and like us:

Related posts

Leave a Comment