क्या आप kiss के 7 रोचक तथ्य जानते हैं ?

जैसा कि सभी जानते हैं कि किस प्यार जताने का एक तरीका है, हम सभी इसे जानते हैं। लकिन क्या आप यह भी जानते हैं की kiss के साथ प्यार के अलावा, कई वैज्ञानिक शोध, अध्ययन और विश्व रिकॉर्ड जुड़े हैं।

आईये हम आपको kiss के 7 रोचक तथ्यों के बारे में बताते हैं …

हॉर्मोन का रिलीज होना
जब हम kiss करते हैं तो हमारे शरीर में मौजूद अड्रेनलिन और नॉरअड्रेनलिन हॉर्मोन रिलीज होते हैं जो आपके उत्तेजित रखते हैं। और यह हमारी हार्ट रेट बढ़ाती है और शरीर में मौजूद शुगर विघटित होकर आपको ऊर्जा देता है।

मांसपेशियां की मेहनत
आपको लगता होगा की kiss करने के लिए सिर्फ होंठो का इस्तेमाल होता हैं लकिन kiss करने में हमारे चेहरे की लगभग 146 मांसपेशियां भी कसरत करती हैं।

सेहत के लिए फायदेमंद है kiss
क्या आपको मालूम हैं की kiss करने से हमारा इम्यून सिस्टम मजबूत होता है। kiss करने से प्रति मिनट तीन से चार कैलरी बर्न होती है और हमें दर्द से भी छुटकारा मिलता हैं।

​किसिंग का वर्ल्ड रेकॉर्ड
आज दुनिया में लगभग हर चीज का वर्ल्ड रेकॉर्ड है तो भला Kiss इससे कैसे पीछे रह जाता। थाइलैंड के ही एक जोड़े ने पुरे 58 घंटे, 35 मिनट और 58 सेकंड्स तक एक दूसरे को kiss करने का वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया था। जो की दुनिया का सबसे ज्यादा देर तक Kiss करने का वर्ल्ड रेकॉर्ड हैं।

जिंदगी में कितनी बार किस करते है?
एक की गई स्टडी के अनुसार, आमतौर पर एक व्यक्ति अपने जीवन भर में 20 हजार 160 मिनट यानी करीब दो हफ्ते किस करने पर बिताता है।

किसिंग का वर्ल्ड रेकॉर्ड भी है!
जब दुनिया में करीब हर चीज का वर्ल्ड रेकॉर्ड है तो किसिंग इस मामले में कैसे पीछे रह जाता। थाइलैंड के एक कपल ने 58 घंटे, 35 मिनट और 58 सेकंड्स तक एक दूसरे का चुंबन लेकर सबसे ज्यादा देर तक किस करने का रेकॉर्ड बनाया था।

जिंदगी में कितनी बार किस करते हैं लोग?
एक स्टडी के मुताबिक, एक औसत व्यक्ति अपने जीवन भर में 20 हजार 160 मिनट यानी करीब दो हफ्ते किस करने पर बिताता है।

Please follow and like us:

Related posts

Leave a Comment