गर्मी में फिट और कूल रहने के टिप्स

भारत में गर्मिया आ गई हैं और हर कोई गर्मी में फिट और कूल रहने के टिप्स ढूंढ रहा हैं। इसीलिए हम आपके लिए लाये हैं गर्मी में फिट और कूल रहने के कुछ खास टिप्स।

डीटॉक्स वॉटर
गर्मी में अक्सर शरीर में पानी की कमी हो जाती हैं और इसीलिए आपको ऐसी डाइट अपनानी चाहिए जो आपको पुरे दिन ताजगी का एहसास कराए। इसलिए सामान्य पानी की जगह डीटॉक्स पानी का इस्तेमाल करें। डिटॉक्स पानी शरीर में से विषैले तत्व निकल देता हैं इसलिए आप अपनी पानी की बोतल में 2-3 नीबू के पतले टुकड़े, पुदीने के पत्ते, खीरे के छोटे टुकड़े 2 घंटे पहले डालकर रखें, ताकि उसका फ्लेवर पानी में आ जाए। यह पानी दिनभर ताजगी देगा। अपने स्वाद के लिए आप रोज अलग-अलग गर्मी के फलों को बदल सकते हैं।

लाइट मेकअप
गर्मी में फिट और कूल रहने की दूसरी टिप्स हैं हल्का मेकअप इस्तेमाल करना। वैसे तो मेकअप हमेशा ड्रेस और स्किन टोन पर निर्भर करता है, लकिन गर्मी में मेकअप हमेशा हल्का ही रखना चाहिए और मेकअप करने से पहले ठंडे पानी का इस्तेमाल जरूर करें और प्राइमर जरूर लगाएं

लूज कपड़े देंगे आराम
गर्मी में फिट और कूल रहने की तीसरा टिप्स हैं ढीले कपडे पहनना। ढीले कपडे शरीर को ठंडक पहुंचाते हैं। और इस मौसम में हलके रंग के कपडे पहनने चाहिए। और गर्मियों में कॉटन या लिनन फैब्रिक के कपड़े ही पहनें क्यूंकि ये कपडे पसीने को जल्द सोख लेते हैं और ठंडक देते हैं

पानी पीना है जरूरी
गर्मी में हमारे शरीर में पानी की बहुत ज्यादा कमी रहती है क्यूंकि ज्यादातर पानी पसीने की वजह से निकल जाता हैं। और पानी की कमी के कारण शरीर डिहाइड्रेट हो जाता है इसलिए गर्मियों में समय समय पर पानी पीते रहना चाहिए।

सन प्रोटेक्शन
गर्मियों में सबसे बड़ी दिक्कत चिलचिलाती धूप से होती हैं और सूरज की यूवीए और यूवीबी किरणे त्वचा के लिए हानिकारक होती हैं। इसलिए हमेशा अपने साथ छाता रखे और सनस्क्रीम का इस्तेमाल करे। इसके अलावा त्वचा को ठंडक का एहसास देने के लिए एलोवेरा जेल या प्लांट से पत्ता बीच से काटकर उसका जेल निकालकर त्वचा पर लगाएं।

गर्मियों में फिट और कूल रहने के लिए आपको इन चीजों को जरूर फॉलो करना चाहिए।

Please follow and like us:

Related posts

Leave a Comment