अपने ढीले स्तनों बिना कसरत किये सही करे इस तरीके से

प्रत्येक महिला को अपनी परफेक्ट बॉडी चाहिए होती है और तो और उनको अक्सर अपने स्तन भी परफेक्ट शेप में चाहिए होते हैं लकिन फिर भी बढ़ती उम्र में स्तन अपना कसाव खो देते हैं। और हर महिला यह उपाय ढूंढ़ती है की वो अपने ढीले और लटके हुए स्तनों को कैसे सही करे ।

स्तनों का ढलना एक प्राकर्तिक प्रक्रिया है और जब महिला 40 की उम्र को पार कर लेती है तो वो अक्सर इस समस्या का सामना करती हैं। लकिन कभी कभी यह समस्या अक्सर समय से पहले भी आ जाती हैं।

जिसके कुछ कारन इस प्रकार हैं
स्तनपान
प्रेग्नेंसी
मासिक धर्म का बन्द होना,
अचानक वजन का बढ़ना और घटना
ज्यादा कसरत करना ,
पोषक तत्व की कमी
गलत फिटिंग की ब्रा पहनना

स्तनों में मांसपेशी नहीं होती है और वे केवल वसा, संयोजी ऊतकों और दूध बनाने वाली ग्रंथियों से बने होते हैं, इसलिए इन्हे उन्हें अच्छे आकार में रखने के लिए उचित देखभाल की आवश्यकता होती है।

स्तनों में कसाव लाने के लिए बाजार में तरह – तरह की क्रीम और लोशन उपलब्ध हैं। लकिन फिर भी अगर आप प्राकृतिक तरीकों से अपने स्तनों में कसाव लाना चाहती हैं तो आप कुछ सरल और घरेलु उपचार आजमा सकते हैं।

स्तनों में कसाव लेन के लिए एक बेहतरीन उपाय खीरा और अंडे की जर्दी से बनाया गया मास्क है। खीरे में प्राकृतिक स्किन-टोनिंग गुण होते हैं और अंडे की जर्दी में उच्च स्तर के प्रोटीन और विटामिन होते हैं जो स्तनों की शिथिलता का इलाज करने में मदद कर सकते हैं।

बनाने की विधि :

बनाने की विधि :
एक ब्लेंडर में प्यूरी 1 छोटा खीरा ।
1 अंडे की जर्दी और 1 चम्मच मक्खन ।
पेस्ट बनने के बाद इसे अपने स्तनों पर ऊपर की दिशा में लगाएं और इसे लगभग 30 मिनट तक छोड़ दें।
इसे ठंडे पानी से अच्छी तरह धो लें।
स्तन के ऊतकों को मजबूत करने और मजबूत करने के लिए सप्ताह में एक बार इस

Please follow and like us:

Related posts

Leave a Comment