छोले भटूरे खाने के लिए दिल्ली की 5 सबसे फेमस जगह

दिल्ली NCR के बाहर रहने वालो के लिए छोले भटूरे शायद कुछ अजीब लगे लकिन दिल्ली NCR में रहने वालो के लिए छोले भटूरे कोई नई चीज नहीं हैं। छोले भटूरे दिल्ली एनसीआर का सबसे बेहतरीन फास्टफूड हैं जो की अपने स्वाद पर सबको पीछे छोड़ देता हैं। वैसे तो पूरे दिल्ली NCR में छोले भठूरे खाने की काफी जगह हैं लकिन क्या आप दिल्ली में ऐसी 5 जगह हैं जहा के छोले भटूरे सबसे ज्यादा मशहूर हैं।

दिल्ली की यह 5 जगह सबसे छोले भटूरे के लिए सबसे फेमस हैं

बाबा नागपाल कॉर्नर – लाजपत नगर
एक प्लेट – 70 रुपए
बाबा नागपाल कॉर्नर लाजपत नगर की सबसे फेमस छोले भटूरे की दुकान हैं यहाँ पर आप शॉपिंग के बाद या सुबह के नाश्ते के लिए भी छोले-भटूरे पैक करा सकते हैं। यह दुकान लाजपत 4 के गुप्ता मार्केट में 7/25 ओल्ड डबल स्टोरी में स्थित है।

लोटल कुल्चे-छोले – चांदनी चौक
50-100 दो लोगो के लिए
लोटल कुल्चे-छोले की दुकान चांदनी चौक में काफी पुरानी दुकान हैं। और जानकार बताते हैं की यहाँ 1920 से छोले-भटूरे फेमस हैं। लोटल कुल्चे-छोले कॉर्नर गूगल मैप पर भी मौजूद हैं ताकि आप अपनी गाड़ी से यहाँ तक पहुँच सकते हैं और यह इतना फेमस है कि आप चांदनी चौक में किसी से पूछिए तो आपको लोकेशन पता चल जाएगी।

सीताराम दीवान चंद – चावड़ी बाजार
एक प्लेट – 70 रुपए
सीताराम दीवान चंद चावड़ी चावड़ी की सबसे फेमस जगह हैं। यह दुकान दिल्ली-6 के चावड़ी बाजार के पहाड़गंज एरिया की चूना मंडी के चट्टा शाहजी में स्थित है।

आनंदजी – कृष्णा मार्केट लाजपत नगर
एक प्लेट – 200 रुपए
आनंदजी छोले-भटूरेकी दुकान कृष्णा मार्केट लाजपत नगर में स्तिथ हैं। यहाँ के छोले भटूरे का स्वाद बड़ा अनोखा हैं इसलिए आप कभी भी लाजपत नगर के कृष्णा मार्केट जा रहे हैं तो वहां आनंदजी के छोले-भटूरे जरूर खाएं।

प्रेम दी हट्टी – वेस्ट दिल्ली
एक प्लेट – 40 रुपए
प्रेम दी हट्टी, वेस्ट दिल्ली वालो के लिए सबसे जाना पहचाना नाम हैं। प्रेम दी हट्टी राजौरी गार्डन मे स्थित सिटी स्क्वायर मॉल के पास स्थित है। प्रेम दी हट्टी अपने बेहतरीन स्वाद और काम कीमत की वजह से लोगो की सबसे पसंदीदा जगह हैं

छोले कुलचे के लिए दिल्ली की यह 5 जगह सबसे फेमस हैं। इसलिए कभी भी इन जगहों पर जाना पड़े तो यहाँ के छोले कुलचे खाना न भूले

Please follow and like us:

Related posts

Leave a Comment